नगर आयुक्त के नेतृत्व में स्वच्छता सेवा के तहत बैंड बाजे के साथ जागरूकता रैली आयोजित। Samastipur News

 झुन्नू बाबा 

समस्तीपुर ! स्वच्छता ही सेवा कैंपेन के तहत गुरुवार को भारत स्काउट एंड गाइड के बच्चों ने बैंड बाजे की धुन पर नगर में स्वच्छता रैली निकालकर लोगों को जागरुक किया। स्वच्छता रैली को नगर आयुक्त  के.डी. प्रौज्ज्वल के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. 



यह रैली नगर निगम कार्यालय से शुरु होकर कर्पुरी सभागार व सर्किट हाउस से नगर के विभिन्न वार्डो से होते हुए पटेल गोलंबर में सभा परिवर्तित हो गई। इस दौरान स्वच्छ भारत मिशन के विभिन्न स्कूल मध्य विद्यालय गांधी पार्क, म.वि जितवारपुर, यू.एम.एस गोल्फ फिल्ड रेलवे कॉलोनी के बच्चों ने नगर में स्वच्छता रैली के जरिए स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक किया। 


मौके पर नगर आयुक्त के.डी. प्रौज्ज्वल के कहा कि तन की स्वच्छता के साथ-साथ मन की स्वच्छता भी जरूरी है तभी हम सम्पूर्ण स्वच्छ हो पायेंगे. उन्होनें कहा कि नगर निगम प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर शहर को साफ सुथरा बनाने रखने का संदेश दे रही है.



 कहा कि स्वच्छता ही सेवा कैंपेन की शुरुआत 17 सितंबर से शुरू हैं. गुरुवार को कैम्पेन के तीसरे दिन भारत स्काउट गाइड के बच्चों के द्वारा स्वच्छता रैली निकाली गई जिसमें जनमानस व नगर वासियों को शहर को साफ सुथरा बनाए रखने का संदेश दिया.


 उन्होने कहा कि इस अभियान के जरिए निगम के सभी वार्डो में चिन्हित सीटीयू की साफ सफाई कर वहां पौधा रोपन कराया जाएगा. साथ ही साथ सफाई मित्र की सुरक्षा हेतू शिविर का आयोजन एंव स्वास्थ्य परीक्षण कैंप भी किया जाएगा. 


रैली में नगर प्रबंधक रघुनाथ पासवान, स्वच्छता पदाधिकारी विवेक कुमार व स्नेहलता, भारत स्काउट एंड गाइड के संगठन आयुक्त चितरंजन शर्मा, सचिव दुर्गा प्रसाद, शिक्षक सुभीत कुमार सिंह, सुमित कुमार सहित स्काउट गाइड के सैकड़ो छात्रों ने सराहनीय भूमिका निभाई!

Previous Post Next Post