केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय में केंद्रीय विद्यालय के 110 छात्रों ने किया भर्मण। Samastipur News

छात्रों ने कुलपति से मिलकर जाना कृषि के क्षेत्र में उन्नति

                ( झुन्नू बाबा )

समस्तीपुर ! डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा में केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 कंकडबाग के करीब 110 विद्यार्थियों ने शैक्षाणिक भ्रमण किया। इस दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.पीएस पांडेय ने छात्रों से मुलाकात की।



 कुलपति डॉ. पांडेय ने छात्रों को कृषि शिक्षा की ओर आने के लिए प्रेरित किया और विश्वविद्यालय में एडमिशन, स्कालरशिप आदि के बारे में भी बताया। छात्रों ने इस दौरान कुलपति डॉ.पीएस पांडेय से कई प्रश्न भी पूछे। 


विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. मृत्युंजय कुमार भी इस दौरान मौजूद रहे। छात्रों के साथ केंद्रीय विद्यालय कंकड़बाग के शिक्षक श्री मनोज कुमार,अजय कुमार,मनीष कुमार,प्रमोद रजक,निवेदिता एवं अन्य लोग उपस्थित थे। 


इस शैक्षाणिक भ्रमण का उद्देश्य विद्यार्थियों को कृषि शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में अवसरों के बारे में जानकारी देना था। विश्वविद्यालय ने छात्रों को अपने अनुसंधान कार्यक्रमों और सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दी।


 कुलपति डॉ.पीएस पांडेय ने कहा छात्रों के शैक्षणिक भ्रमण से उन्हें नई जानकारी मिलती है।और बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है। छात्रों ने संग्रहालय, बायोडायवर्सिटी पार्क, मशरूम केंद्र, बायोटेक्नोलॉजी लैब आदि का भ्रमण किया।


केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक  अजय कुमार ने कहा कि छात्रों को अपने अनुसंधान कार्यक्रमों और सुविधाओं के बारे में जानकारी देने के लिए इस शैक्षाणिक भ्रमण का आयोजन किया था। विश्वविद्यालय ने छात्रों को कृषि शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में अपने करियर के अवसरों के बारे में भी जानकारी दी।

Previous Post Next Post