तीज में ससुराल जा रहे चाय दुकानदार की सड़क दुर्घटना में मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम। Samastipur News

        ( झुन्नू बाबा )


समस्तीपुर !विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत हरपुर बोचहा पेट्रोल पंप के समीप एनएच-122बी पर शुक्रवार की देर शाम हुई सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बिंदबोचहा निवासी देवेंद्र राय के पुत्र गौतम कुमार (26) के रूप में की गई।



 मौत की सूचना से जहां घर में कोहराम मच गया। वहीं घटना से आक्रोशित स्वजनों व ग्रामीणों ने शनिवार की सुबह मृतक के शव को सड़क पर रख हाजीपुर बछबाड़ा एनएच 122बी को हरपुर बोचहा पेट्रोल पंप के समीप जाम करते हुए सड़क पर आगजनी कर प्रशासन विरोधी जमकर विरोध प्रदर्शन किया। 


घटना के संबंध में बताया जाता हैं कि शुक्रवार की देर शाम गौतम तीज पर्व को लेकर अपनी पैसन प्रो बाइक से बछवाड़ा थाना के समसीपुर लोदियाही स्थित ससुराल जा रहा था। इस दरम्यान हरपुरबोचहा पेट्रोल पंप के समीप एनएच-122 बी पर रखे गिट्टी की ढेर से बाइक का संतुलन बिगड़ गया।


 जिससे वह काफी दूर तक सर के बल सड़क पर घसीटते रह गया। तेज आवाज सुन स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई। घटना की सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस टीम उक्त जख्मी को  पीएचसी विद्यापतिनगर ले गई। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।


 ग्रामीणों के अनुसार गौतम चकजोहरा बाजार में चाय का दुकान चलाता था। जो शुक्रवार की शाम दुकान बंद कर समसीपुर लोदियाही ससुराल जा रहा था। गौतम को एक वर्ष का लड़का अमित व पत्नी कंचन देवी है।


 उधर थानाध्यक्ष फिरोज आलम ने बताया कि मृतक के शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण हेतु समस्तीपुर भेजा गया है। वहीं दूसरी ओर घटना के आक्रोश में लोगों ने शनिवार को हाजीपुर ए बछवाड़ा एनएच 122 बी को हरपुर बोचहा पेट्रोल पंप के समीप जाम कर मुआवजे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए आगजनी कर प्रशासन विरोधी जमकर नारेबाजी की।


 सड़क जाम कर रहे आक्रोशित स्वजनों ने जानकारी देते हुए बताया गया कि गौतम शुक्रवार की रात्रि बाइक से तीज व्रत के मौके पर समसीपुर लोदियाही स्थित अपने ससुराल जा रहा था।


 तभी हरपुर बोचहा पेट्रोल पंप के पास एनएच 122 बी सड़क किनारे निर्माणाधीन मकान का मेटेरियल बालू व गिट्टी का जमा ढेर सड़क के समीप विपरीत दिशा से आ रही बड़ी गाड़ी की रोशनी में साइड लेने के क्रम में बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर रखे गिट्टी के ढेर से टकराकर बाइक सवार की मौत हो गयी। 


आक्रोशित ग्रामीण सड़क को अतिक्रमण करने वाले पर कड़ी कार्रवाई एवं मृतक के स्वजन को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम की सूचना पर एसएचओ फिरोज आलम ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच जाम हटाने का प्रयास करते रहे।


 करीब सात घंटे बाद स्थानीय लोगों की पहल से दोनों पक्षों के बीच मुआवजे का समझौता होने पर जाम हटाया गया। एसएचओ फिरोज आलम ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। परिजनों से आवेदन मिलने पर अग्रेतर कार्रवाई की जायेगी।

Previous Post Next Post