नाबालिग के साथ रेप के बाद हत्या से आक्रोशितों का सड़क जाम। Samastipur News

पुलिस ने किया लाठीचार्जः एक मुस्लिम महिला समेत कई हिरासत में


समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में किशोरी से रेप व हत्या के विरोध में शहर के पटेल गोलंबर के पास गुरुवार को लोगों ने सड़क जाम किया। राहगीरों को परेशानी हुई। 



पुलिस ने आक्रोशितों को शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन ये नहीं माने। पुलिस ने इन पर लाठी चार्ज कर दिया है। जिसमें 6 लोग चोटिल हुए। एक महिला समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है।


आक्रोशित लोगों का कहना है कि किशोरी की हत्या में पुल निर्माण में जुड़े ठेकेदार और मजदूरों का हाथ है। इसके बावजूद पुलिस इस मामले में अब-तक कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। दोषी को फांसी देने व मुफस्सिल थाना अध्यक्ष को निलंबित करने की लोग मांग कर रहे है। 



हालांकि, फिलहाल इस मामले में रेप की पुष्टी नहीं हुई है।सड़क जाम कर रहे लोगों का आरोप है कि तीन दिन पहले जितवारपुर राजघाट के पास पुल का निर्माण चल रहा है। इसी दौरान एक किशोरी रात के करीब 2 बजे घर से गायब हो गई।


 किशोरी मंद बुद्धि बताई गई है। लोगों का आरोप है कि किशोरी को पुल निर्माण कंपनी के रास्ते जाते हुए देखा गया है। उसे रात में दो-तीन कर्मी खदेड़ते हुए भी दिखे हैं।लोगों को शक है कि किशोरी से रेप के बाद उसकी हत्या कर उसके शव को बूढी गंडक नदी में फेंक दिया गया। 


बता दें कि लड़की का शव बाद में खानपुर थाना क्षेत्र के शोभन गांव के पास मिला था। पुलिस ने शव को जब्त कर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया है।आरोप है कि घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी अब-तक पुल निर्माण से जुड़े किसी भी कर्मी या ठेकेदार से पूछताछ नहीं की गई है।


 किसी को गिरफ्तार भी नहीं किया गया है। इस कारण लोगों में आक्रोश बढ़ गया। गांव के लोग बैनर लेकर दोषी को फांसी देने व मुफस्सिल थाना अध्यक्ष पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। 


इसी को लेकर शहर में जुलूस निकाला और पटेल गोलंबर को जाम कर दिया। जाम के कारण सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई ।


इसके बाद सूचना पर एएसपी संजय कुमार पांडे के साथ सदर एसडीओ दिलीप कुमार मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा बूझकर सड़क जाम समाप्त करने का प्रयास किया बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हुए।


 इसके बाद बलपूर्वक लोगों को सड़क से हटाकर यातायात को बहाल किया गया।एएसपी संजय कुमार पांडे ने बताया कि घटना के बाद शक के आधार पर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम कराया गया था। सभी बिंदुओं पर जांच कराई गई है।


 अभी किशोरी के पोस्टमार्टम टेस्ट की रिपोर्ट नहीं आई है। अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि किशोरी के साथ रेप हुआ है। मौत का सही कारण क्या है पता लगाया जा रहा है।हालांकि, इस दौरान मुफस्सिल थाना अध्यक्ष ने परिवार के लोगों से कई बार लिखित बयान लेने का प्रयास किया। 


लेकिन परिवार के लोगों ने अब तक लिखित आवेदन अथवा बयान नहीं दिया गया है। गांव के कुछ लोगों ने सड़क को जाम कर विधि व्यवस्था को प्रभावित किया। झूठा अफवाह फैलाया गया। सड़क जाम कर रहे लोगों को हटाकर सड़क जाम समाप्त कराया गया है। इस मामले में अलग से प्राथमिक की दर्ज कराई जाएगी।



Previous Post Next Post