डीएम की अध्यक्षता में विडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं घर घर सर्वेक्षण को लेकर बैठक किया गया। Samastipur News

 झुन्नू बाबा 

समस्तीपुर ! जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं चुनाव से संबंधित घर-घर सर्वेक्षण  के संबंध में बैठक की गई एवं अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए गए।



 सर्वप्रथम जिला अधिकारी ने विभिन्न प्रपत्रों से संबंधित लंबित मामलों को शीघ्र निपटाने का निर्देश दिया। बैठक में पाया गया कि कई बीएलओ के द्वारा प्रपत्र साथ एवं आठ का संग्रहण नहीं किया जा रहा है जो की चिंता का विषय है।


सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं उप निर्वाचन पदाधिकारी को बूथ लेवल अधिकारीयों की नियमित समीक्षा करने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने एअरियो एवं ईआरओ को निर्वाचन कार्य से संबंधित अपने-अपने कार्यालय में आवश्यक प्रारूप में रिकार्ड रखने का भी निर्देश दिया।



इसी प्रकार जिला पदाधिकारी ने मतदान केदो के युक्तिकरण के संदर्भ में भी कई दिशा निर्देश दिए ।जिला पदाधिकारी को मतदान केन्द्रों में अनावश्यक परिवर्तन न करने तथा मतदान केन्द्रों का नाम सही होना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए इसी प्रकार


 प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रखंड-वार समीक्षा करते हुए जिला पदाधिकारी ने माह की 26 तारीख तक लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, उप विकास अयुक्त, उप निर्वाचन पदाधिकारी,सभी अनुमंडल पदाधिकारी,सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

Previous Post Next Post