फिजियोथैरेपी शारीरिक स्वास्थ्य को सुधारने में मदद करती है: एस के मंडल। Samastipur News

     ( झुन्नू बाबा )


समस्तीपुर शहर से सेट सिंधिया खुर्द गांव स्थित एसके मंडल ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन परिसर में रविवार को विश्व फिजियोथैरेपी दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन संस्थान के अध्यक्ष डॉ एस के मंडल ने दीप प्रज्वलित कर किया। 



इस मौके पर संस्थान के फिजियोथैरेपी विभाग के छात्र-छात्राओं द्वारा 11 किलो का केक भी काटा गया। ‌ मौके पर विभाग के छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। अगत अतिथियों का स्वागत गणेश वंदना और स्वागत गान से हुआ। 


मौके पर संस्थान के अध्यक्ष डॉ एस के मंडल ने कहा कि फिजियोथैरेपी न केवल शारीरिक स्वास्थ्य को सुधारने में मदद करती है बल्कि यह मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य को भी सकारात्मक रूप से प्रभावित 

 करता है। 


वर्तमान युग में यह  चिकित्सा क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण स्तंभ बन चुका है। ‌मौके पर संस्थान के छात्रों ने फिजियोथेरेपी के विभिन्न पहलुओं पर प्रस्तुति दी जिसमें उन्होंने आधुनिक तकनीक और इसके विभिन्न लाभों को भी समझाया।


 कई छात्रों ने केस स्टडी के माध्यम से बताया कि कैसे फिजियोथैरेपी में विभिन्न प्रकार की बीमारियों और चोटों से जूझ रहे लोगों को राहत दिलाई जाती है। इसके अतिरिक्त कुछ शिक्षकों ने भी अपने अनुभव को साझा किया,  और फिजियोथेरेपी के महत्व पर जोर दिया।सिंघिया खुर्द गांव स्थित संस्थान के प्रिंसिपल गणेश जी ने कहा कि फिजियोथैरेपी का महत्व केवल शारीरिक दर्द या चोटों के उपचार तक सीमित नहीं है


 बल्कि यह जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इसके साथ ही संस्थान के छात्राओं ने जागरूकता रैली भी निकाली ।जिसमें उन्होंने फिजियोथेरेपी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए पोस्टर बैनर और स्लोगन के माध्यम से संदेश दिया। ‌ मौके पर बड़ी संख्या में संस्थान के विभिन्न विभागों के शिक्षक और छात्र उपस्थित है।

Previous Post Next Post