विभागों के पदाधिकारी इस बात को ध्यान में रखते हुए कार्य करें जनता का हित सर्वोपरि है! मुख्य सचिव। Samastipur News

  ( झुन्नू बाबा )


समस्तीपुर ! गुरुवार को मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभागार में जिला स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान  दौरान मुख्य सचिव ने जिले में चल रही  विभिन्न योजनाओं की विभागवार समीक्षा की एवं अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए। 



बैठक में सर्वप्रथम जिला पदाधिकारी ने मंत्रिमंडल सचिवालय के अंतर्गत 20 सूत्री बैठक में निर्धारित प्राथमिक योजनाओं की जानकारी दी। इन योजनाओं की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने समस्तीपुर शहर में आरओबी निर्माण, 


समस्तीपुर शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए वैकल्पिक बाईपास का निर्माण, रोसड़ा नगर परिषद हेतु बाईपास सड़क का निर्माण कार्यो का संबंधित अधिकारियों से वर्तमान स्थिति का ब्यौरा लिया ।


इसी प्रकार जीविका के कार्यों की भी समीक्षा की गई इस दौरान मुख्य सचिव ने जीविका के संबंधित पदाधिकारी को जीविका लाभुकों का शत-प्रतिशत बीमा कवरेज करने एवं जल्द से जल्द आयुष्मान कार्ड बनवाने सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। 


इसी प्रकार जिला खेल अधिकारी आकाश कुमार को अगले वर्ष मार्च तक सभी चिन्हित खेल मैदानों का निर्माण पूरा करने का निर्देश दिए गए। इसी प्रकार उप विकास आयुक्त संदीप शेखर प्रियदर्शी को प्रधानमंत्री आवास योजना के शेष बचे लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया। 


मुख्य सचिव ने जिलाधिकारी को छोटे-छोटे समूहों में योजनाओं की नियमित समीक्षा सुनिश्चित करने तथा कार्य में लापरवाही बरतने वालों को चिन्हित कर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया ।अंत में मुख्य सचिव ने सभी को सलाह दी कि वे इस बात को ध्यान में रखते हुए काम करें कि जनता का हित सर्वोपरि है।


 बैठक में मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा, अपर समाहर्ता अजय कुमार तिवारी, उप विकास आयुक्त एवं सदर अनुमंडलाधिकारी दिलीप कुमार समेत सभी विभागों के वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

Previous Post Next Post