यूट्यूब की पूर्व सीईओ सुजैन वोज्स्की का 56 साल की उम्र में निधन; गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई कहते हैं: अविश्वसनीय रूप से दुखी हूं...


Google के मुख्य कार्यकारी सुंदर पिचाई (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) ने शनिवार को कहा कि YouTube की पूर्व सीईओ सुजैन वोज्स्की की दो साल तक कैंसर से जूझने के बाद मृत्यु हो गई। सुजैन वोज्स्की 1999 में कंपनी के छठे कर्मचारी के रूप में Google में शामिल हुईं। वह 2014 से 2023 तक यूट्यूब की सीईओ रहीं।



अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, पिचाई ने लिखा, “कैंसर के साथ दो साल तक जीवित रहने के बाद मेरे प्रिय मित्र के निधन से अविश्वसनीय रूप से दुखी हूं… उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं। आरआईपी सुजैन।”

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सुजैन वोज्स्की के निधन पर शोक जताया


एक्स पर एक पोस्ट में पिचाई ने लिखा

दो साल तक कैंसर से पीड़ित रहने के बाद अपनी प्रिय मित्र @SusanWojcicki को खोने से अविश्वसनीय दुख हुआ। वह Google के इतिहास में किसी अन्य की तरह ही महत्वपूर्ण है, और उसके बिना दुनिया की कल्पना करना कठिन है। वह एक अविश्वसनीय व्यक्ति, नेता और मित्र थीं, जिनका दुनिया पर जबरदस्त प्रभाव था और मैं अनगिनत गूगलर्स में से एक हूं, जिनके बारे में उन्हें जानना बेहतर है। हम उसे बहुत याद करेंगे. उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएँ। आरआईपी सुजैन।


इस खबर की घोषणा सबसे पहले सुजैन वोज्स्की के पति डेनिस ट्रॉपर ने एक फेसबुक पोस्ट में की थी।

उन्होंने लिखा, “बहुत दुख के साथ मैं सुजैन वोज्स्की के निधन की खबर साझा कर रहा हूं। मेरी 26 साल की प्यारी पत्नी और हमारे पाँच बच्चों की माँ, 2 साल तक नॉन-स्मॉल सेल लंग कैंसर से पीड़ित रहने के बाद आज हमें छोड़कर चली गईं। सुज़ैन न केवल मेरी सबसे अच्छी दोस्त और जीवन साथी थी, बल्कि एक प्रतिभाशाली दिमाग, एक प्यारी माँ और कई लोगों की प्रिय मित्र थी। हमारे परिवार और दुनिया पर उनका प्रभाव अतुलनीय था। हम दुखी हैं, लेकिन उसके साथ बिताए समय के लिए आभारी हैं। कृपया हमारे परिवार को अपने विचारों में रखें क्योंकि हम इस कठिन समय से गुजर रहे हैं।''

Previous Post Next Post