स्वतंत्रता दिवस की तैयारी ज़िला प्रशासन के द्वारा जोर शोर से की जा रही है। Samastipur News

झुन्नू बाबा 

समस्तीपुर ! आगामी स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जिला प्रशासन के द्वारा जोर-शोर से की जा रही है । इस दिशा में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन हेतु जिलाधिकारी  योगेंद्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी की संयुक्त अध्यक्षता में शनिवार को समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में वरीय पदाधिकारीयों एवं वरीय पुलिस अधिकारीयों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। 



बैठक में सर्वप्रथम नजारत उप समाहर्ता द्वारा बताया गया कि निमंत्रण पत्र संबंधित सारे कार्य पूरे कर लिए गए हैं एवं प्रशस्ति पत्र की सूची का कार्य भी जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा। बैठक में शिक्षा विभाग के द्वारा बताया गया कि प्रभात फेरी से संबंधित सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है 


एवं इस चीज का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि प्रभात फेरी के दौरान बच्चों को किसी तरह की समस्या नहीं आएगी, इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए ऑडिशन भी आयोजित किया जा रहा है, जिसे जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा। 


इसी प्रकार पुलिस उपाधीक्षक(लाइन)ने बताया कि आगामी स्वतंत्रता दिवस परेड के लिए नियमित रूप से रिहर्सल की जा रही है ।वही भवन निर्माण विभाग ने बताया कि बैरिकेडिंग से संबंधित कार्य 14 तारीख की शाम तक पूरा कर लिया जाएगा। 


बैठक में जिला अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बारिश को ध्यान में रखते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि टेंट वाटरप्रूफ हों तथा मैदान में जलभराव न हो।इसके अलावा उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिया 


कि स्वतंत्रता दिवस पर दिए जाने वाले पुरस्कारों के लिए सिफारिशें भेजते समय यह सुनिश्चित किया जाए कि नामों के साथ उचित कारण भी दिए जाएं ताकि पारदर्शिता बनी रहे। इसी प्रकार जिला अधिकारी ने आयुष्मान कार्ड के लिए एक श्रेणी के बजाय विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार देने का सुझाव दिया ।वही पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे कम से कम एक-दो दिन पहले ध्वजारोहण का अभ्यास कर लें, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ध्वजारोहण के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा हो। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि परेड क्षेत्र के आसपास एम्बुलेंस के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मी भी मौजूद रहें, ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना होने पर प्राथमिक उपचार तुरंत उपलब्ध कराया जा सके। बैठक में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के अलावा अपर समाहर्ता(पीजीआरओ),अपर समाहर्ता (आपदा), अनुमंडल पदाधिकारी एवं विभिन्न विभागों के वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।।

Previous Post Next Post