रात हुई बारिश के बाद सदर अस्पताल हुआ जलमग्न। Samastipur News, Sadar Hospital Samastipur

झुन्नू बाबा 

• इमरजेंसी से लेकर पिकू वार्ड तक लगा पानी, मरीज को आने जाने में हो रही दिक्कत 

समस्तीपुर और आसपास के इलाके में रविवार देर शाम हुई मूसलाधार बारिश के बाद समस्तीपुर सदर अस्पताल जलमग्न हो गया है। सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड से लेकर प्रसव वार्ड, पिकू वार्ड तक पानी लग गया है।



 जिससे मरीजों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति पहली बार नहीं हुई है। अगर 1 घंटे की भी लगातार बारिश हो तो सदर अस्पताल के विभिन्न जगहों पर जल जमाव हो जाता है।


 जिसके बाद पानी निकलने में घंटों समय लगता है। रात हुई बारिश के बाद सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के सामने करीब 6 इंच तक पानी लग गया है फल स्वरुप इमरजेंसी में उपचार करने के लिए आने वाले मरीज और उनके परिजनों को पानी हेल कर आना जाना पड़ रहा है। 


उधर प्रसव कक्ष गेट के पास भी पानी लग गया है जिसे प्रसव पीड़ा के कारण अस्पताल पहुंचने वाले मरीज और उनके परिजनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 


उधर ओपीडी और पिकू वार्ड के सामने भी पानी लगा हुआ है जिसे इन वार्डो में जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। वहीं सदर अस्पताल परिसर में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्य के कारण भी पानी के साथ मिट्टी के  फैल जाने से कीचड़ की स्थिति हो गई है


 जिससे फिसलन बन गया है। खासकर पिंकू वार्ड और पोस्टमार्टम हाउस जाने वाले लोगों को खासे  परेशान हैं । क्योंकि इस सड़क से सटे ही मॉडल अस्पताल निर्माण का कार्य चल रहा है । जिस कारण मिट्टी और बालू जहां तहां रखा हुआ है 


जो बारिश में जगह-जगह फैल गया है। उधर इमरजेंसी वार्ड के सामने भी चाइल्ड एंड मैटरनिटी सेंटर निर्माण के कारण मिट्टी और बालू जगह-जगह फैल गए हैं । फल स्वरुप ओपीडी में उपचार के बाद दवा लेने के लिए काउंटर पर पहुंचने वाले लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। 


सदर अस्पताल की उपाधीक्षक डॉक्टर नागमणि राज ने बताया कि बारिश होने के कारण जगह-जगह जल जमाव हो जाता है हालांकि धीरे-धीरे पानी निकल रहा है निर्माण कार्य चलने के कारण थोड़ी दिक्कत है


 निर्माण कार्य खत्म होने के बाद ड्रेनेज सिस्टम को बेहतर बनाया जाएगा ताकि सदर अस्पताल परिसर में जल जमाव नहीं हो सके वैसे बड़े नाला में जाम की वजह से पानी का निकास धीरे-धीरे हो रहा है। इसके लिए नगर निगम प्रशासन को भी जानकारी दी गई है।

Previous Post Next Post