कांवरियां को लेकर नेपाल से देवघर जा रही बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, बीस काँवरिया गंभीर रूप से ज़ख़्मी। Samastipur News

झुन्नू बाबा 

समस्तीपुर!  जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के एनएच 28 पर नेपाल से कावड़ियों को लेकर देवघर जा रही बस पलट गई। इस घटना में बस पर सवार 25 से अधिक कांवरियां घायल हो गए। 



सभी घायल कांवरिया को मुसरीघरारी के निजी व सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में 43 नेपाली कांवरियां सवार थे। घटना तड़के करीब 3:00 के आसपास की बताई गई है। घटना के संबंध में बताया गया है


 कि नेपाल के बारां जिला से कांवरियों को लेकर बस देवघर जा रही थी। इसी दौरान मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के एनएच 28 पर चौक से कुछ दूर आगे बढ़ते ही बस को सामने से आ रही एक वाहन ने ठोकर मार दी जिससे बस का एक्सल टूट गया और बस सड़क किनारे पलट गई।


हालांकि बस की स्पीड ज्यादा नहीं थी जिस कारण किसी कांवरिया के हताहत होने की सूचना नहीं है हालांकि इस घटना में 25 से अधिक कांवरियां को घायल हो गए हैं , जिन्हें मुसरीघरारी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया ।कुछ कांवरिया को सुबह सदर अस्पताल भेजा गया है 


जहां सभी का प्राथमिक उपचार किया गया है और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। तड़के करीब 3:00 बजे हुई इस घटना के बाद एन एच 28 पर अपरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया ।घटना की सूचना पर तुरंत मुसरीघरारी थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और


 बस में फंसे कांवरियों को बाहर निकाल कर  जख्मी कांवरियों को उपचार के लिए एन एच किनारे स्थित एक निजी अस्पताल ले गए। बताया गया कि कांवरियां जयनगर नेपाल से सटे इलाके से बस पर सवार होकर जलाभिषेक करने के लिए देवघर जा रहे थे। 


इसी दौरान एन एच 28 पर बस का एक्सल टूट गया जिससे बस और संतुलित हो गई और सड़क किनारे पलट गई। उसे समय बस की स्पीड ज्यादा नहीं थी।


 घायल कांवरियों में बारा जिले  नेपाल के रहने वाले रामकिशोर महतो, झुनिया देवी, रोशनी मुखिया, परम शीला देवी, श्रीपति मुखिया, पार्वती देवी, बिंदेश्वर मुखिया, लक्की मुखिया, अरुण मुखिया, परमिंदर मुखिया, जगत मुखिया, विनोद पंडित, मोती पंडित,  विश्वनाथ मुखिया, राजेश साह, लक्ष्मी यादव आदि शामिल है। 


कांवरियों ने बताया कि वे लोग देवघर में जलाभिषेक करने के लिए जा रहे थे शनिवार को दिन के 11:00 बजे नेपाल से चले थे। रात करीब 3:00 बजे सामने से आ रही एक वाहन ने बस में ठोकर मार दी जिससे बस का एक्सल टूट गया और बस सड़क किनारे पलट गई। बस की स्पीड ज्यादा नहीं थी जिस कारण जान माल का क्षति नहीं हुई।

Previous Post Next Post