नशा मुक्त भारत अभियान उत्पाद विभाग और जिला प्रशासन की ओर से निकाली गई जागरूकता रैली। Samastipur News

झुन्नू बाबा 

लोगों को दिलाई गई नशा मुक्त भारत की शपथ 

समस्तीपुर ! 78वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नशा मुक्त भारत अभियान को लेकर सोमवार को उत्पाद विभाग एवं जिला प्रशासन की ओर से शहर में नशा मुक्त भारत जागरूकता रैली निकाली गई ।रैली का नेतृत्व जिला खेल पदाधिकारी आकाश कुमार और उत्पाद अधीक्षक शैलेंद्र कुमार चौधरी कर रहे थे। 



इस मौके पर उत्पाद विभाग के पुलिस कर्मियों द्वारा शहर के कलेक्ट्रेट, मोहनपुर रोड काशीपुर आदि विभिन्न जगहों पर जागरूकता रैली निकाली गई। इस दौरान लोगों से नशा छोड़ने का आह्वान किया गया।


 इसके बाद बड़ी संख्या में लोग शहर के पटेल मैदान में जुटे जहां स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर परेड का रिहर्सल किया जा रहा था। वहां तैनात पुलिसकर्मी स्काउट गाइड एनसीसी कैडेट को जिला खेल पदाधिकारी आकाश कुमार और उत्पाद अधीक्षक शैलेंद्र कुमार चौधरी द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान को लेकर शपथ दिलाई ।



 जिला खेल पदाधिकारी आकाश कुमार ने बताया कि 78वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत को नशा मुक्ति करने का आह्वान के साथ अधिकारी पुलिसकर्मी समेत आम लोगों को भी शपथ दिलाई जा रही है।  लोगों से आह्वान किया जा रहा है 


कि नशा घर को बर्बाद करता है बीमारी पैदा करता है इसके सेवन करने वाले आर्थिक स्थिति से तो कमजोर होते ही है। विभिन्न बीमारियों से भी ग्रसित हो जाते हैं। और अकाल मृत्यु के भोगी होते हैं। ऐसी स्थिति में लोगों को नशा पान से दूर रहना चाहिए। 



इससे लोगों की आर्थिक स्थिति तो सुधरेंगे ही लोग स्वस्थ भी रह सकेंगे। उत्पाद अधीक्षक डॉ एसके चौधरी ने कहा कि 78वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरे भारत को नशा मुक्त करने का संकल्प लिया गया है बिहार में पूर्व से ही शराबबंदी है बावजूद कई लोग चोरी छुपे शराब का सेवन कर खुद का सेहत तो खराब कर ही रहे हैं


 समाज को भी दूषित कर रहे हैं ऐसे लोगों से उन्होंने आह्वान किया है कि वह परिवार समाज राज्य और देश हित में नशा को त्याग दें ।इसमें उन्हें फायदे ही फायदे हैं। जुलूस के दौरान उत्पाद पुलिस के अलावा स्काउट गाइड एनसीसी के कैडेट  ने भाग लिया।

Previous Post Next Post