नदी में नहाने गए तीन नाबालिग दुबे,परिजनों में मचा कोहराम। Samastipur News

 झुन्नू बाबा 

कड़ी मसक्कत के बाद तीनों शव को एसडीआरएफ की टीम ने किया बरामद

समस्तीपुर ! नगर थाना क्षेत्र के पासवान चौक के पास बूढ़ी गंडक नदी में रविवार की शाम नहाने गए तीन दोस्त गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गए। घटना की जानकारी साथ में नहाने गए चौथे दोस्त के शोर मचाने के बाद लोगों को मिली। इसके बाद समूचे इलाके में हाहाकार मच गया।



 घटना शाम चार बजे की बतायी गई है। घटना की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई और लोगों के द्वारा स्थानीय एसडीआरएफ की टीम के आने से पहले से ही गोताखोरों के माध्यम से डूबे बच्चों की तलाश शुरू कर दी गई। हालांकि शाम होने के कारण अंधेरा होने से डूबे किशोर की खोज प्रभावित हो रही थी। 


इसमें हो रही हल्की-हल्की बारिश भी रोड़ा बन रही थी। हालांकि एसडीआरएफ टीम की कड़ी मशक्कत से घटना के लगभग साढ़े तीन घंटे के बाद धरमपुर न्यू कॉलोनी के मो. जाहीद के पुत्र मो0 अदनान उर्फ लक्की के शव को बरामद कर लिया गया। 


वहीं नदी में डूबने से लापता हुए धरमपुर न्यू कॉलोनी के निवासी मो0 इश्तेयाक के पुत्र मो0 फैजान उर्फ रौनक एवं तीसरे मो0 हामिद उर्फ मिठू के नाबालिग मो0 समीर का शव सोमवार सुबह एसडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिया है  


बताया जाता है कि साथ में नहाने गए  चौथे दोस्त धरमपुर निवासी डॉ शकील आलम के पुत्र मो0 आफताब  के शोर मचाने के बाद लोगों को हुई घटना की जानकारी,घटना के संबंध में बताया गया कि नदी में नहाने गए दोस्तों में से एक का रविवार को जन्मदिन था। सभी जन्मदिन सेलिब्रेट करते हुए बारिश में भींगते हुए नदी में नहाने गए थे


 इस दौरान वे लोग वीडियो रील भी बना रहे थे। इसी नहाने व वीडियो रील बनाने के क्रम में एक किशोर गहरे पानी में चला गया। जहां उसे डूबता हुआ देख उसके दो अन्य दोस्त उसे बचाने के लिए गए। इसके बाद तीनों गहरे पानी में लापता हो गए। इसके बाद बचे एक दोस्त शोर मचाने लगे। जिसके बाद लोगों को घटना के संबंध में जानकारी मिली।


 वहीं घटना की जानकारी मिलते ही नगर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार एसआई इक़रार फारूकी व अन्य पुलिस बल पहुँचे थे। लक्की के बरामद होने के बाद आनन-फानन में परिजनों के द्वारा उसे अस्पताल ले जाया गया। वीडियो रील्स बनाने के चक्कर में अब तक जा चुकी है कई किशोरों की जान बूढ़ी गंडक नदी में नहाने और वीडियो रील बनाने के दौरान अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है।


 इसमें युवाओं की संख्या सबसे अधिक है। स्टंटबाजी और फेसबुक रील्स बनाने के चक्कर में युवा जान की परवाह किए बगैर गंडक नदी में छलांग लगा रहे हैं। नदी के गहरे पानी में चले जाने के कारण खासकर किशोर डूब जाते हैं और उनकी मौत हो जाती है। कई बड़ी घटनाओं के होने के बावजूद लोग इससे सबक नहीं ले रहे हैं और हादसे का शिकार हो रहे हैं।


 बता दें कि बढ़ती गर्मी से बेहाल होकर बूढ़ी गंडक नदी में कूद कर स्टंट करने वाले बच्चों एवं युवाओं की सक्रियता इन दिनों काफी बढ़ गई है। बता दें कि इन दिनों काफी संख्या में लोग रेल पुल से कूदकर स्टंटबाजी करते युवाओं को देखने के लिए भी मौजूद रहते हैं। बावजूद इसके न ही कोई उन्हें समझने वाला होता है और न ही उन्हें कोई रोकने वाला

Previous Post Next Post