लोकसभा चुनाव 2024 में प्रयुक्त वाहनों के मुआवजा भुगतान में विलंभ को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन। Samastipur News

ज़िला परिवहन पदाधिकारी एवं अपर समाहर्ता आपदा के वेतन पर डीएम ने लगाई रोक

( झुन्नू बाबा )

समस्तीपुर ! ज़िला मोटर व्यवसायी संघ समस्तीपुर के बैनर तले दर्ज़नो मोटर स्वामियों ने अध्यक्ष संजय कुमार सिंह एवं सचिव संजीव कुमार सुमन के नेतृत्व में मंगलवार को जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमे बताया गया है कि लोकसभा चुनाव 2024 की समाप्ति के डेढ़ महीना बाद भी अभी तक वाहन स्वामियों का मुआवजा भुगतान नहीं हो पाया है। 



वही अगल-बगल के सभी जिलों में मुआवजे का भुगतान कर दिया गया है। इस बीच संघ के प्रतिनिधि कई बार जिला परिवहन पदाधिकारी एवं अपर समाहर्त्ता (आपदा) से मिलकर मुआवजा भुगतान का अनुरोध कर चुके हैं। लेकिन वहाँ सिर्फ आश्वासन मिला, जबकि चुनाव पूर्व वाहन स्वामियों के साथ हुई दो-दो बैठकों में जिला परिवहन पदाधिकारी एवं अपर समाहर्त्ता (आपदा) द्वारा चुनाव समाप्ति के एक सप्ताह के भीतर सम्पूर्ण मुआवजा का भुगतान करने की बात बडे मजबूत दावे के साथ की गई थी, 


परन्तु दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि चुनाव समाप्ति के बाद ये अपने वादे को भुल गये हैं! ज्ञापन में आगे कहा गया है कि इस चुनाव में कई मालिकों की बसें एवं ट्रक तीन-तीन महीने तक चुनाव कराने सम्पूर्ण प्रदेश में घुमती रही। उन बसों के फाइनेंसर का किस्त बकाया चल रहा है जिसके कारण किसी भी समय उन वाहनों को वो खिंचवा सकते हैं। 


पूर्व के चुनाव में भी इस तरह भुगतान के मुद्दे पर पदाधिकारी के टाल मटोल के कारण दर्जनों गाड़ी मालिकों का भुगतान लम्बित रहा जिसका इस बार चुनाव पूर्व वाहन स्वामियों द्वारा अनुरोध करने पर संबंधित सत्राधिककात द्वारा अनुसुना कर दिया गया तथा इस चुनाव के समाप्ति के उपरांत एक सप्ताह के भीतर भुगतान करने का वादा किया गया। 


दोनों पदाधिकारियों के मजबूत आश्वासन पर वाहन स्वामी स्वेच्छा से अपनी गाड़ियाँ चुनाव कार्य हेतु दी परन्तु भुगतान के ढीले रवैये से हम लोगों को आशंका हो रही है कि कहीं पूर्व वाली कहानी ही इस बार में भी न दोहरायी जाय।


 इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि तीन दिन के अंदर भुगतान किया जाये, वही इस लापरवाही को लेकर जिला परिवहन पदाधिकारी एवं अपर समाहर्ता आपदा के वेतन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया गया है ! वही इस बाबत पूछे जाने पर दोनो पदाधिकारियों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है!

Previous Post Next Post