समस्तीपुर से फरार कुख्यात इनामी मनिया व सोना लूट गिरोह के सरगना विकास झा समेत चार को पुलिस ने दबोचा। Samastipur News

( झुन्नू बाबा )

समस्तीपुर ! ज़िले के फरार कुख्यात इनामी अपराधी मनिया को एसटीएफ और पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए कुख्यात अंतर जिला सोना लुटेरा विकास झा और 2 लाख का इनामी अपराधी मनीष कुमार मनियां को उसके 2 सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।


 गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 2 पिस्टल, 1 देसी कट्टा, 5 मोबाइल, 14 जिंदा कारतूस, 1 कार, 1 बाइक बरामद किया। कुख्यात अपराधी शहर के चर्चित ज्वेलर्स तनिष्क और रिलाएंस ज्वेलर्स के यहां सोना लूटने को लेकर रेकी कर रहे थे। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने सभी को गिरफ्तार किया।एसटीएफ पटना ने सहरसा पुलिस को दी थी सूचना


जानकारी के अनुसार एसटीएफ पटना ने सहरसा के आसूचना इकाई को सूचना दी थी कि गोविंद सिंह जो शराब कारोबारी और कुख्यात अपराधी है। वह एक चर्चित अन्तर्राज्यी सोना लुटेरा गिरोह के सरगना विकास झा जो कि समस्तीपुर जिला का निवासी है। 


उसके साथ मोस्ट वांटेड और इनामी अपराधी मनीष कुमार उर्फ मनियां अन्य कई सहयोगियों के साथ मिलकर सहरसा में किसी बड़े ज्वेलर्स दुकान को लूटने वाला है। वहीं गोबिंद सिंह अपने कार से तनिष्क शोरूम के आसपास रेकी कर रहा था। इस बीच एसटीएफ और पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर लिया।


दो देसी पिस्तौल, एक देसी कट्टा, 14 जिंदा कारतूस बरामद किया है, इसके बाद उसकी निशानदेही पर पूरब बाजार स्थित सेकेंड वाइफ होटल से चर्चित अपराधी विकास झा और मनीष कुमार उर्फ मनियां के साथ एक अन्य अपराधी आशुतोष कुमार झा को दो देसी पिस्तौल, एक देसी कट्टा, 14 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।


 जबकि दो और सहयोगी भागने में सफल रहे। एसपी हिमांशु कुमार ने बताया कि सूचना के आधार पर एसडीपीओ सदर और सदर थाना अध्य्क्ष एवं डीएसपी 2 के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। टीम और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में गोबिंद सिंह को तनिष्क शो रूम के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।


 गिरफ्तार अपराधी से जब पूछताछ किया गया और उनके मोबाइल की जांच की गई तो बहुत सारे ज्वेलर्स दुकान की फोटो मिली। उन्होंने आगे बताया कि सहरसा बस्ती का रहने वाला मोहम्मद जावेद जिनकी गाड़ी पर घूमकर ये लोग रेकी कर रहे थे। उसको भी गिरफ्तार किया गया है। बतादे कि गिरफ्तार अपराधी विकास झा का आपराधिक इतिहास रहा है। हाजीपुर और बेगूसराय में भी चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है।

Previous Post Next Post