कम संसाधनों के बावजूद सदर अस्पताल में हो रहा अच्छा काम : रोसड़ा विधायक। Samastipur News

झुन्नू बाबा 

विधायक के निरीक्षण में निर्माणाधीन एमसीएच हॉस्पिटल की खुली पोल, विधायक ने निर्माण में गुणवत्ता पर उठाए सवाल

समस्तीपुर ! जिले के रोसड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक बीरेंद्र पासवान शुक्रवार को अचानक सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्होंने सदर अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, कुपोषण वार्ड, महिला वार्ड, एसएनसीयू व अस्पताल के अन्य जगहों पर उपलब्ध व्यवस्था का निरीक्षण किया। 

इस दौरान उन्होंने सदर अस्पताल आने वाले मरीजों से भी बात की। रोसड़ा विधायक बीरेंद्र पासवान सदर अस्पताल की व्यवस्था से काफी हद तक संतुष्ट दिखे। इस संबंध में उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में पर्याप्त डॉक्टरों की संख्या में कमी है। सदर अस्पताल डॉक्टरों की कमी से जूझ रहा है और और उसका सीधा बोझ यहां प्रतिनियुक्त डॉक्टरों के ऊपर पड़ा हुआ है। 


उन्होंने कहा कि वह सरकार से सदर अस्पताल में पर्याप्त डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की मांग करेंगे। उन्होंने सदर अस्पताल प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए कहा कि संसाधनों में कमी के बावजूद सदर अस्पताल प्रबंधन का काम काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि यहां के प्रबंधन और कर्मियों की कार्य कुशलता की बदौलत ही सुधार हुआ है,कार्य कुशलता की बदौलत ही सदर अस्पताल ने कई मुकाम हासिल किए हैं। 


वहीं इस दौरान रोसड़ा विधायक बीरेंद्र पासवान ने निर्माणाधीन एमसीएच हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कई खामियां देखकर उन्होंने गहरी नाराजगी जताई। क हॉस्पिटल में प्रयुक्त विद्युत तारों की गुणवत्ता, सीमेंट आदि की गुणवत्ता को लेकर सवाल खड़ा किया। निरीक्षण के दौरान हाथ लगाने पर हॉस्पिटल की दीवार की सीमेंट मिट्टी की तरह झड़ने पर उन्होंने संवेदक के कर्मी को झाड़ लगा दी। 


वहीं उन्होंने कहा कि अभी एमसीएच हॉस्पिटल शुरू भी नहीं हुआ और अभी से ही इसके दीवारों पर सीलन पड़ना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि एमसीएच हॉस्पिटल के निर्माण में जिस तरह गुणवत्ता को दरकिनार कर इसका निर्माण कराया गया है, उससे यह अधिक से अधिक दो सालों तक ही टिक सकता है। उसके बाद इसके धराशायी होने की संभावना है। उन्होंने कहा इस संबंध में वह सरकार से इस पर सवाल पूछेंगे। मौके पर सदर अस्पताल के डीएस डॉ गिरीश कुमार, हेल्थ मैनेजर डॉ विश्वजीत रामानंद सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Previous Post Next Post