चाचा-चचेरे भाइयों ने कुल्हाड़ी से किया वार, पिता समेत 3 की स्थिति गंभीर। Samastipur News

झुन्नू बाबा 

समस्तीपुर के ताजपुर थाना क्षेत्र के सोंगर गांव में हेलमेट नहीं देने के विवाद को मंगलवार रात पाटीदारों ने एक ही परिवार के 3 लोगों को कुल्हाड़ी से वार कर घायल कर दिया। घायल लोगों में गांव के फुलेश्वरी गिरी के अलावा उनका पुत्र रोहित कुमार और अजय कुमार शामिल है। तीनों की स्थिति नाजुक बनी हुई है,



 जिन्हें प्राथमिक इलाज के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है! घटना के संबंध में घायल फुलेश्वरी गिरी का बेटा प्रभाकर कुमार ने बताया कि उसके अपने ही चाचा से पहले से भी जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। पूर्व में भी मारपीट की घटना हुई थी। 


2 दिन पहले उनके चचेरे भाई मुन्ना द्वारा हेलमेट की मांग की गई। जब इन लोगों ने हेलमेट देने से मना किया तो काफी गुस्सा किया था। जान से मार देने की धमकी दी थी। मंगलवार शाम वह बाजार गया हुआ था। इसी दौरान उसके चचेरे भाई मुन्ना, चाचा एवं अन्य लोगों ने कुल्हाड़ी से उनके पिताजी और दोनों भाई पर ताबड़तोड़ वार कर दिया।


 इससे उनके पिता के दाहिना हाथ कट गए हैं। जबकि उनके भाई रोहित के गर्दन पर कुल्हाड़ी लगा है। जबकि अजय को भी पेटके पास कुल्हाड़ी लगी हुई है।इससे तीनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। रात में जब वह बाजार से लौटा तो सभी लोगों को खून से लथपथ देखकर शोर मचाया।


 इसके बाद आसपास के लोग जुटे और सभी को तत्काल ताजपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से सभी को सदर अस्पताल भेजा गया। सदर अस्पताल से भी डॉक्टरों ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया है।


प्रभाकर का आरोप है कि पूर्व में भी उसके चाचा और चचेरे भाइयों द्वारा 2 जुलाई को मारपीट की घटना की गई थी। उनके पिताजी चोर की जमीन में हिस्सेदारी की बात की थी। इस घटना को लेकर ताजपुर थाने में आवेदन दिया गया। लेकिन पुलिस ने अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। 


पीड़ित का कहना था कि अगर पुलिस ने उक्त मामले में कार्रवाई की होती तो नया मामला नहीं होता। नगर थाना अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने कहा कि सदर अस्पताल प्रशासन द्वारा ताजपुर से घायल के आने की सूचना दी गई थी।


 हालांकि, पुलिस पदाधिकारी को मौके पर भेजा गया था लेकिन सभी की स्थिति गंभीर थी। इस कारण उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। फल स्वरुप बयान नहीं हो पाया है, ताजपुर थाना को पूरे मामले की जानकारी दी गई है।

Previous Post Next Post