बिना जांच कमेटी गठित किए ही सिविल सर्जन ने की डीएस पर कार्रवाई। Samastipur News


कहा- ऊपर के प्रेशर पर कार्रवाई करने को हुए मजबूर, कनीय चिकित्सक को बनाया डीएस 

                    ( झुन्नू बाबा )

समस्तीपुर सदर अस्पताल में एक बड़े घटनाक्रम में सिविल सर्जन के द्वारा एक लेटर जारी कर तत्काल प्रभाव से सदर अस्पताल के डीएस डॉक्टर गिरीश कुमार को हटाते हुए उनकी जगह पर शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ नागमणि राज को सदर अस्पताल का नया डीएस बनाया गया है। 


वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

माना जा रहा है कि बीते दिनों समस्तीपुर सांसद शांभवी चौधरी के द्वारा सदर अस्पताल के निरीक्षण के क्रम में सदर अस्पताल की व्यवस्था को लेकर नाराजगी व्यक्त की गई थी और इसकी शिकायत 20 सूत्री की हुई बैठक में डीएम से की गई थी। हालांकि सिविल सर्जन की इस कार्रवाई की चर्चा पूरे जिले में हो रही थी। 


जबकि जांच कमेटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई किए जाने की बात थी, लेकिन बावजूद इसके सिविल सर्जन के द्वारा बगैर जांच कमेटी गठित किए बिना ही यह कार्रवाई की गई है। वहीं सिविल सर्जन के द्वारा वरीयता के आधार को दरकिनार करते हुए जूनियर डॉक्टर को सदर अस्पताल का नया उपाधीक्षक बनाया गया है। 


सिविल सर्जन इस कार्रवाई ने कई तरह के सवालों को जन्म दे दिया है और इससे जुड़ी चर्चा भी पूरे जिले में हो रही थी। वहीं इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ एसके चौधरी ने बताया कि जांच कमेटी बनाए बगैर यह कार्रवाई की गई है, क्योंकि कार्रवाई के लिए ऊपर से काफी प्रेशर आ रहा था।


 उन्होंने ऊपर के प्रेशर में आकर यह कार्रवाई की है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि सदर अस्पताल के डीएस के रूप में डॉ गिरीश कुमार का कार्यकाल काफी शानदार रहा है और वह काफी अच्छे काम करने वाले पदाधिकारी हैं।

Previous Post Next Post