समस्तीपुर में 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित। Samastipur News

झुन्नू बाबा 

• योग भारतीय संस्कृति का अहम हिस्सा है शरीर को रोगमुक्त रखता है! डीआरएम

समस्तीपुर ! अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 के अवसर पर मंडल कारा  समस्तीपुर में आशा सेवा संस्थान एवं नशा मुक्ति केंद्र समस्तीपुर के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गयाl जेल अधीक्षक प्रशांत ओझा  के मार्गदर्शन में उपाधीक्षक रामानुज कुमार रवि झा अमरेंद्र कुमार राजीव कुमार अधिवक्ता मनोज शर्मा की उपस्थिति में योग प्रशिक्षक सह अधिवक्ता  बिहार एनजीओ संघ के सचिव संजय कुमार बबलू एवं धनंजय कुमार ने बंदियो को कई प्रकार के योगासन कराया गया! 



 जेल के बंदियो को संबोधित करते हुए संजय कुमार बबलू ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की महत्व पर चर्चा करते हुए योग को अपने दिनचर्या में शामिल करने हेतु बंदियो से आग्रह किया| भारतीय सभ्यता संस्कृति में योग का स्थान किस प्रकार भारत को विश्व में प्रतिष्ठित करता है इस पर भी विस्तार से चर्चा किया इनके द्वारा किया गया!



 वहीं मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अधिकारी क्लब के मिथिला सभागार में रेल मंडल के सभी शाखा अधिकारियों के साथ योग कार्यक्रम में शामिल होकर योगा किया है, उन्होंने बताया कि योग हमारे भारतीय संस्कृति का अहम हिस्सा है, योगा करने से मनुष्यों के सभी रोग से मुक्त रखता है, हमे समय निकालकर बराबर योगा करने की आवश्यकता है!


इधर दलसिंहसराय स्थित आरएल महतो बीएड कॉलेज़ में10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजित किया गया इस अवसर पर सहायक प्रोफेसर मुकेश कुमार राय ने कॉलेज़ कर्मियों को योग की महत्ता पर प्रकाश डालते हुये अपील किया कि योग को नियमित अभ्यास का हिस्सा बनाया जाये ये आपके स्वास्थ्य एवं दीर्घ जीवन के लिए अति उत्तम है!मौके पर दिनेश मिश्रा, अजय शर्मा, संतोष सुमन, सुनील कुमार, प्रशांत कुमार, बिरजू पासवान, एवं कारू राय समेत कॉलेज़ कर्मी उपस्थित थे !

Previous Post Next Post